Rinku Singh 2024 IPL An Inspiration for the Next Generation of Athletes

Rinku Singh 2024 IPL An Inspiration for the Next Generation of Athletes है| Rinku-Singh अपने भारत के एक क्रिकेटर हैं ! Rinku Singh is King ये मेने स्पेशल नाम दिया है! वह ऐसे ही अपनी बेटिंग करते रहे! Rinku का जन्म 12 अक्टूबर 1997 को अलीगढ़ के उत्तर प्रदेश (India) में हुआ है। वह बाएं-हाथ के बल्लेबाज और धीमे बाएं हाथ के गेंदबाज भी हैं। रिंकू सिंह ने 2016-17 में उत्तर प्रदेश के लिए अपने घरेलू क्रिकेट में अपनी शुरुवात की थी। Blog तो हम सब पूरा पड़ेंगे ही पर उससे पहले हमारे Rinku Singh के लिए एक स्पेशल वाली मेरे द्वारा बनाई गयी शायरी |



Rinku की Ronak धूम मचाएगी |

कोलकाता को इस बार IPL 2024 जरूर जिताएगी ||

Rinku-Singh ने IPL (आईपीएल) में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के द्वारा चुने जाने से पहले उत्तर प्रदेश की अंडर -16 टीम में अपनी क्रिकेट की शुरुवात की थी। उन्होंने KKR के लिए 2018 में स्टार्ट किया था! लेकिन केवल एक मैच खेला था। हालांकि उन्होंने अपने बल्लेबाजी कौशल से टीम सेलेक्टरों को बहुत प्रभावित किया था क्योकि उनमे एक अलग ही एनर्जी रहती है! और 2019 सीजन के लिए उन्हें और रखा गया। 2019 में Rinku-Singh ने 11 मैच खेले जिसमें 20.71 की औसत से 145 रन बनाए थे।

Rinku Singh 2024 IPL An Inspiration for the Next Generation of Athletes

सच में एक एथलेटिक्स ही है! Rinku-Singh ने नवंबर 2016 में मध्य-प्रदेश के खिलाफ उत्तर प्रदेश के लिए प्रथम श्रेणी में प्रदर्शन किया था। उन्होंने उस मैच में 63 रन बनाए जिसमें दूसरी पारी में अर्धशतक शामिल भी था। अपने दूसरे मैच में उन्होंने दिसंबर 2016 में रेलवे के खिलाफ अपना पहला शतक बनाया था । तब से Rinku-Singh ने 21 प्रथम मैच खेले हैं! जिसमें 35.96 की औसत से 1189 रन बनाए थे! जिसमें तीन शतक और सात अर्धशतक भी शामिल हैं।
Rinku-Singh ने फरवरी 2017 में बड़ौदा के खिलाफ उत्तर प्रदेश के लिए प्रदर्शन भी किया था। उन्होंने मैच में नाबाद 41 रन बनाए थे! जिससे उनकी टीम को 261 के लक्ष्य का पीछा करने में मदद मिली थी। तब से उन्होंने 32 मैच खेले थे! Score 38.29 के औसत से 1034 रन बनाए थे! जिसमें दो शतक और सात अर्धशतक शामिल थे।
Rinku-Singh 2019 में इंग्लैंड के खिलाफ खेलने India-A टीम का भी हिस्सा रह चुके हैं। उनका घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन रहा है और उन्हें भारतीय क्रिकेट में एक होनहार Player माना जाता है और वह है भी सबसे अच्छे वो लर्निंग में बहुत फोकस करते है और अपनी बेटिंग को भी बेहतर करते रहते है। आईये कुछ खास बाते जानते है Step By Step Rinku Singh के बारे में

1 ) Innocent Face

जी है दोस्तों Rinku Singh एक इनोसेंट टाइप के इंसान है! और वह अपने साथ बहुत सारे सपने लेकर आये है! जिन्हे वह पूरा करना चाहते है! और जरूर करेंगे क्योकि वो एक अच्छे इंसान भी है! टीम के साथ अपने आप को भी बेहतर बनाते है! और साथ में अपनी परफॉरमेंस को भी आगे बढ़ाते है! उनकी आखो में वो आग है! रन बनाने की जिसको देखकर लगता है की वो एक दिन विराट कोहली की जगह अपना नाम जरूर करेंगे!

2 ) Astrology Factor

एस्ट्रोलॉजी फैक्टर के हिसाब से Rinku singh की राशि तुला है! और Ipl 2024 की अगर बात करे तो तुला राशि वाले प्लयेरो के लिए ये IPl बहुत खास है इस राशि के प्लेयर इस बार बहुत अच्छा करेंगे जैसे मेने Rituraj Gaikwad की भविष्यवाड़ी की थी Ipl 2024 के स्टार्ट होने से पहले ठीक वैसे उनका परफॉरमेंस आप लोगो ने देखा भी पहले ही मैच में तो मेरे हिसाब से इस बार Rinku Singh भी बहुत अच्छा परफॉरमेंस करेंगे!

Conclusion

Rinku Singh 2024 IPL An Inspiration for the Next Generation of Athletes में हमने जाना की Rinku Singh ने इस बार Ipl 2024 में बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहे है! वो बहुत अच्छा परफॉरमेंस कर रहे है! शाहरुख़ खान ने भी उनका मनोबल बढ़ाया है! और उनको प्रोत्साहन भी किया है! हम भी आशा करते है! की Rinku Singh अपने करियर में बहुत अच्छा करे! और वह एक उभरता हुआ! सितारा है! उनके फेस पर एक अलग सा तेजस है! जो की उनको और भी बेहतर बनता है! इस Blog में मेने उनका पूरा वर्णन किया है! कुछ ऐसे फेक्ट भी बताये है ! जो मेने खुद ने Analysis किये है!

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.