How to Earn 10 Lacks Rupees Per Month With Sports

आपने सही पड़ा है How to Earn 10 Lacks Rupees Per Month With Sports यहाँ Amount तो सिर्फ एक Estimated है! आप इससे भी ज्यादा कमा सकते है! साथ में आपकी Fitness बनेगी वो तो इन पैसो से कही कीमती है! अगर आपने इस Blog को पूरा Study कर लिया तो आप मेरा यकीं मानिये या तो आप खुद अपनी लाइफ में Sports को ले आएंगे या आपके बच्चो के Future के लिए आज ही आप उनको किसी Sports-Activity में हिस्सा दिलवा देंगे! तो आईये जानते है! दोस्तों में आपको वो बात कहने वाला हूँ! जो कोई नहीं बता सकता जी हां दोस्तों ये दुनिआ अब बहुत फ़ास्ट हो गयी है! यहाँ पैसे तो हर कोई कमा रहा है!

How to Earn 10 Lacks Rupees Per Month With Sports


"एक कमरे में बैठकर करोड़ भी कमा लिए तो किस काम के"

"पर एक Sports-Man बनकर अगर लाखों भी कमा लिए तो वो काम आएंगे Youth के"

How to Earn 10 Lacks Rupees Per Month With Sports

पर सबकी Mental & Physical हेल्थ की धज्जिया उडी हुई है! बचपने से ही बच्चो को बी-पी,शुगर आदि बीमारी हो रही है! उस सबका एक ही कारन है! की आज बच्चो के सामने बहुत से Challenges सामने खड़े हो गए है! और वो सब उनमे उलझ गए है! गलती बच्चो की नहीं है! गलती माँ बाप की होती है! यहाँ Blog में दिल से लिख रहा हु! इसलिए अगर माँ-बाप को बुरा लगे तो माफ़ करना पर में जो भी कह रहा हु उसको बड़े ध्यान से पड़ना तो आईये हम Step By Step जानते है! की How to earn 10 lacks Rupees per month with sports.

1) बच्चो की रूचि जानकर

दोस्तों अगर आपके बच्चे भी अभी छोटे है तो आप सबसे पहले उनकी रूचि को जान लीजिये उनके साथ खेलिए पता करिये उसे क्या पसंद है वो सबसे ज्यादा किस खेल को टाइम देता है! अगर आपने बचपन में ही अपने बच्चे की रूचि जान ली तो वो अपना लक्ष्य खुद ही बना लेगा! उसको कोई भी खेल पसंद हो चाहे वो क्रिकेट,फुटबॉल,हॉकी कोई भी हो आप पसंद करिये की उसे क्या पसंद है! उसकी उसे Classes लगवाइये मेरा यकीन मानिये आपका बच्चा आपको लाखो में कमा कर देगा!

2) कोच या ट्रेनर बनकर

दोस्तों अगर आपको Sports पसंद है! और आप भी इस देश में अपना एक Impact छोड़ना चाहते हो इस Youth में एक जोश भरना चाहते हो तो आपके लिए यहाँ पॉइंट सबसे Important है! जी हां दोस्तों आप एक अच्छे कोच और एक अच्छे ट्रेनर बन सकते है! अगर आपके पास Invest करने के लिए Money है! तो आप अपनी खुद की एक अकादमी Open कर सकते है! और वह अपने Students को कोचिंग दे सकते है!

3) स्पोर्ट्स कमेंटेटर

अगर आप एक एनर्जेटिक और एक अच्छे वक्ता है! और आपको Past में कुछ अच्छे अनुभव है! स्पोर्ट्स के बारे में तो आप एक कमेंटेटर बन सकते है! शुरुवात में आप छोटे-छोटे स्पोर्ट्स में कॉमेंटेटर बन सकते है! और आपके पास जैसे ही Experience हो जाये तो आप बड़े लेवल की कमेंट्री कर सकते है! और अच्छे पैसे बना सकते है!

4) खेल एजेंट

जी हां दोस्तों आप एक खेल एजेंट बनकर भी अच्छे पैसे कमा सकते है! खेल में बहुत से सौदे होते है आयोजन होते है आप उसका एजेंट बनकर एक Percent या उससे भी ज्यादा कमिशन लेकर पैसे कमा सकते है!

5) स्पोर्ट्स का बिसनेस

आप स्पोर्ट्स का बिसनेस भी कर सकते है! जैसे आप एक अच्छे लेवल पर अपनी एक दुकान खोल सकते है! उसमे सभी टाइप के स्पोर्ट्स के आइटम्स रख सकते है जैसे बेट,बाल, इत्यादि अगर आप एक अच्छे काउंसलर है! तो आप अपने शॉप पर रखे स्पोर्ट्स आइटम्स की खुबिया बताकर उसे सेल करके पैसे कमा सकते है!

Conclusion 

How to Earn 10 Lacks Rupees Per Month With Sports दोस्तों बहुत विशेष ध्यान रखना है की Sports से 10 Lacks रुपये कमाना कोई आसान काम नहीं है! पर ये बात भी सच है की आप इससे ज्यादा भी कमा सकते है! पर आपको उसके लिए पूरी लगन के सात और खेल भावना अगर आपके अंदर है! तो आप बहुत पैसा कमा सकते है इस फील्ड में अगर आपका लक्ष्य बड़ा है स्पोर्ट्स को लेकर तो आप जरूर से इस फील्ड में बहुत अच्छा कर सकते है! और मेरा आप लोगो से यही कहना है! दोस्तों आप अपना एक लक्ष्य जरूर बनाये चाहे फिर वो किसी भी फील्ड का हो आपको उसी के लिए जीना चाहिए!

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.