KL Rahul Most Memorable Moments in Indian Premier League IPL


KL Rahul Most Memorable Moments in Indian Premier League IPL


KL RAHUL इनका पूरा नाम Kannor Lokesh Rahul है! आज हम KL Rahul Most Memorable Moments in Indian Premier League IPL के बारे में पूरी जानकारी देखेंगे! RAHUL एक INDIAN-CRICKETER हैं! इनका जन्म 18 अप्रैल 1992 को मैंगलोर में कर्नाटक में हुआ था। RAHUL खेल के प्रति काफी उत्साही लोगों के परिवार में पले-बढ़े है! और कम उम्र में ही उन्होंने क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था। उनके पिता केएन लोकेश कर्नाटक में राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान के पूर्व निदेशक और खेल के प्रशंसक थे! और उनकी माँ राजेश्वरी एक कॉलेज प्रोफेसर हैं।
KL Rahul Most Memorable Moments in Indian Premier League IPL

 

"यु ही समंदर में बिना तेरे नैया पार नहीं होती" |

KL RAHUL जैसा बनना है! तो Hard-Work के बिना बात नहीं होगी ||

KL Rahul Most Memorable Moments in Indian Premier League IPL

राहुल के पिता सुनील गावस्कर के बहुत बड़े फेन्स थे! इसलिए उन्होंने उनके बेटे के नाम अपने बेटे का नाम रख दिया! राहुल पड़े में बहुत अच्छे थे उन्हें पड़ने के भी बहुत शोक है! राहुल दिन भर क्रिकेट खेलते रहते थे! और पड़ोसियों के काच भी फोड़ते थे! राहुल क्विक लर्नर भी है! राहुल की प्रैक्टिस देखकर जयराज ने देखा की ये लड़का लम्बी इनिंग खेलने के लिए बना है!

RAHUL ने बैंगलोर में जैन विश्वविद्यालय में पढ़ाई की है और शायद इसलिए उनका नेचर बहुत ही सॉफ्ट नेचर का है! जहाँ उन्होंने बैचलर ऑफ़ कॉमर्स की डिग्री हासिल की है! अपने कॉलेज के दिनों के दौरान उन्होंने अपनी विश्वविद्यालय टीम के लिए क्रिकेट खेलना शुरू किया था! और स्थानीय क्रिकेट में अपना नाम भी बनाया था। फिर RAHUL 2010 में भारत के प्रमुख घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी में कर्नाटक के लिए खेलने के लिए चुन लिए गए थे।

RAHUL के अच्छे दिन आये सीजन 2013-14 में जब उन्होंने उत्तर प्रदेश के खिलाफ दोहरा शतक जमाया और पंजाब के खिलाफ भी लगातार मैचों में शतक बनाया था! जिससे कर्नाटक को उस वर्ष रणजी ट्रॉफी जीतने में मदद मिली। RAHUL ने अगले कुछ सीज़न में अपनी अच्छी फॉर्म जारी रखी और उनके लगातार प्रदर्शन ने उन्हें 2016 में INDIAN क्रिकेट टीम में जगह मिल गयी.


RAHUL ने जून 2016 में जिम्बाब्वे के खिलाफ एक अंतरराष्ट्रीय ट्वेंटी-20 मैच में अपना अच्छा प्रदर्शन किया और अपने पहले ही खेल में अर्धशतक लगाकर सबको प्रभावित किया। बाद में उन्हें भारत की टेस्ट टीम में शामिल कर लिया गया और उसी साल बाद में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ RAHUL ने अपनी शुरुआत की। RAHUL ने अपने दूसरे टेस्ट मैच में शतक बनाया था! अपने पहले दो टेस्ट मैचों में शतक बनाने वाले RAHUL पहले INDIAN बल्लेबाज बने थे!

RAHUL ने तब से खुद को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में INDIAN क्रिकेट टीम के एक प्रमुख प्लेयर के रूप में अपना स्थान हासिल किया है। RAHUL अपने शानदार शार्ट सिलेक्शन और नयी तकनीक और लंबी पारी खेलने की क्षमता के लिए अपनी जगह बनायीं हैं। उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में विभिन्न फ्रेंचाइजी के लिए भी खेला है! जिसमें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, सनराइजर्स हैदराबाद और किंग्स इलेवन पंजाब शामिल हैं अब RAHUL अब RAHUL 2023 में Lucknow के लिए खेल रहे है।

मैदान के बाहर RAHUL संगीत के अपने प्यार के लिए जाने जाते इसके बारे में अपन सब आगे पड़ेंगे! और उन्हें सोशल मीडिया पर GUITAR बजाते और गाते भी देखा गया है। वह एक उत्साही फुटबॉल प्रशंसक भी है और इंग्लिश प्रीमियर लीग क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड का समर्थन करते है! आईये राहुल के बारे में हम Step-By-Step जानते है! उनके बारे में कुछ अनकही कहानिया.

1) KL Rahul Wife

Rahul की Wife का नाम है Athiya Shetty जो की हमारे सब के खास Sunil Shetty Sir की बेटी है! अगर बात करे दोनों की जोड़ी की तो बहुत ही शानदार जोड़ी है! दोनों की मानो दोनों एक दूजे के लिए ही बने हो और दोनों एक दूजे को बहुत अच्छे से समझते भी है! आप उनके शादी के फोटो इंटरनेट पर देख सकते है! बहुत ही अच्छे लग रहे है! दोनों और हम सब आशा करते है की हमेशा दोनों खुश रहे!

2) KL RAHUL AGE

राहुल अभी 31 साल के है! अगर बात करे तो उनका करियर अभी चरम पर है! और वो अपने करियर में बहुत अच्छा करेंगे हम सब आशा करते है! क्योकि राहुल एक शांत नेचर के इंसान है! जैसे हमारे कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी वैसे ही राहुल भी है! और वो अपने करियर बहुत आगे जायँगे! उनके शांत स्वाभाव का राज यहाँ है! क्योकि वो जैन स्कूल में पड़े है! और वो अपने आप को शांत रखते है!

3) KL RAHUL Astrology Fact 2024

एस्ट्रोलॉजी के हिसाब से राहुल की राशि तुला है! और जैसे की मेने Prediction किया था! ऋतुराज और रिंकू सिंह की वो बिकुल सटीक थी! वैसे ही राहुल भी इस आईपीएल 2023 में बहुत अच्छा करेंगे! क्योकि इस साल तुला राशि के योग बहुत अच्छे है! और खेल से जुड़े लोगो के लिए यहाँ साल सबसे अच्छा है!

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.