क्यों सेलेक्ट करना चाहिए था ऋतुराज गायकवाड़ को T-20 वर्ल्ड कप के लिए

T-20 World Cup का बिगुल बज चुका है। और मैं एक ही बात कहना चाहूंगा! की क्यों सेलेक्ट करना चाहिए था ऋतुराज गायकवाड़ को T-20 वर्ल्ड कप के लिए! जी हां दोस्तों जैसे कि मैंने भविष्यवाणी Ki थी! वैसे ही कुछ CSK कर रही है| CSK ने पहले ही मैच में 178 Run का स्कोर बनाया। उस Score में Ruturaj Gaikwad के रन 92 थे 2023 के आईपीएल में और इस बार 2024 के आईपीएल में भी बहुत अच्छा परफोर्मे कर रहे है! यहाँ Score उन्होंने सिर्फ 50 बॉल्स पर बनाये है| 

क्यों सेलेक्ट करना चाहिए था ऋतुराज गायकवाड़ को T-20 वर्ल्ड कप के लिए

मेरे हिसाब से आपकी Dream-Team में आपको Ruturaj Gaikwad को हर वक्त लेना चाहिए।क्योंकि अगर मैं Technically ही बात करूं तो मैंने पूरी बैटिंग देखी है। Ruturaj Gaikwad की और मैंने यह देखा है! कि उनका जो शॉट-सिलेक्शन है उनका जो कॉन्फिडेंस लेवल है वह इस बार के IPL 2024 में और ज्यादा कर आया है! जैसा कि मैंने मेरे पहले वाले Blog में भी आप लोगों को कहा था! ठीक वैसे ही CSK की तरफ से जो Ruturaj Gaikwad ने इस बार परफॉर्मेंस दिया है| वह काबिले तारीफ है। इसलिए मेरा यही मानना है कि अगर आप अपनी Dream-Team में Ruturaj Gaikwad को हर वक्त Select करोंगे तो आप एक Winning Champion बन सकते हो। आइए Step By Step जानते हैं! 

क्यों सेलेक्ट करना चाहिए था ऋतुराज गायकवाड़ को T-20 वर्ल्ड कप के लिए

1) Short Selection

जिस प्रकार Ruturaz की बैटिंग रही उनका शॉर्ट सिलेक्शन काफी मजबूत और टिकाऊ रहा। उन्हें हर बॉल पर जो चौके छक्के लगाए उसमे उनका confidence साफ दिख रहा है और जो भी शार्ट सिलेक्शन थे ! उसमे उनका बॉल के साथ कनेक्शन काफी अच्छा था!

2) Fitness Level

फिटनेस लेवल की बात करें तो Ruturaz का फिटनेस इस बार बहुत ही बढ़िया लग रहा है। उनके शॉर्ट सिलेक्शन में यह बात आप देख सकते।

3) Astrology Factor

एस्ट्रोलॉजी के हिसाब से बात करें तो रितु का फॉर्म ज्योतिषी के हिसाब से काफी बढ़िया है। क्योकि उनके नाम के हिसाब से उनकी राशि तुला है! और तुला राशि के योग अप्रैल में बहुत अच्छे है!

4 Confidence Level 

जी हां, दोस्तों पर कॉन्फिडेंस लेवल की बात की जाए तो इस बार Ruturaz Gaikwad में कॉन्फिडेंस लेवल सबसे ज्यादा दिख रहा है और वह आपको तभी Dikh पाता है कि जब बंदा फॉर्म में होता है तो आप Ruturaj में कॉन्फिडेंस लेवल देख सकते हैं। इसलिए तो मेने कहा है! इस Blog में की क्यों सेलेक्ट करना चाहिए था ऋतुराज गायकवाड़ को T-20 वर्ल्ड कप के लिए वह हर मैच में अच्छा ही परफॉर्म करेंगे। अगर मान लो कि उन्होंने कुछ बेटिंग में नहीं करा तो वह फील्डिंग में कुछ अच्छा कमाल करेंगे।

5) Past Performance

दोस्त अगर Past Performace की बात की जाए तो Ruturaj Gaikwad का Performance काफी बढ़िया चल रहा है! और वह अपने Performance को और अपने Batting-Style को दिन पर दिन Better करते जा रहे हैं। अगर उनकी Fitness की बात की जाए तो वह Virat Kohali की तरह ही अपना फिटनेस लेवल रख रहे hai और परफॉर्म कर रहे हैं।

Conclusion

आज हमने जाना की क्यों सेलेक्ट करना चाहिए था ऋतुराज गायकवाड़ को T-20 वर्ल्ड कप के लिए दोस्तों अगर हम Performance की बात की जाए और Conclusion में पूरा Analysis करा जाए तो Ruturaj Gaikwad के एक-एक स्टेप जो भी हमने उनके जो भी मेने Past में है! और जो Last Match के परफॉर्मेंस के हिसाब से उनका Analysis करा जाए तो Ruturaj ka परफॉर्मेंस काफी बढ़िया है और आगे भी हमेशा अच्छा ही रहेगा क्योंकि एक Player जब पूरी मेहनत करता है! तो वह एक तारीफ का पात्र होता है! क्योंकि प्लेयर की मेहनत व खुद ही जानता है! और पूरी दुनिया उसकी तारीफ करती है। दोस्तों तो Ruturaj Gaikwad की जो मेहनत से जोड़ दो Performance से हम लोग चाहेंगे ! कि वह और अच्छा परफॉर्म करे। चेन्नई के लिए चेन्नई को इस बार भी IPL 2024 में जीत दिलाई।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.