विराट कोहली की तरह कैसे हमेशा एनर्जी में रहे - Virat Kohli Ki Tarah Kese Hamesha Energy Me Rahe

इस Blog पर में आपको बताऊंगा की कैसे आप विराट कोहली की तरह कैसे हमेशा एनर्जी में रहे.मोबाइल तो वेसे ही आंखें खराब कर रहा है! जैसे आपने ब्लॉग के टाइटल में पड़ा में देखा यहां बिल्कुल ऐसे है! कि हम अपने हर काम में अपनी 100% Energy दे सकते हैं पर हम दे नहीं पाते इसका सबसे बड़ा करण है दोस्तो Presence of Mind दोस्तो ये प्रॉब्लम सबके साथ होती है पर अगर हम एक Real Sports Man को देखते हैं जैसे विराट कोहली और चाहे वो फुटबॉलर हो या किसी भी स्पोर्ट्स का हो वो हमेशा Presence of Mind रहता है या वो ही उन लोगो की जीत का कारण बनता है क्योकि जब भी हम अपना पूरा फोकस अपने काम में लगाते हैं! तो वो काम 100% Energy के साथ होता है इस लिए दोस्तो मेरा यहां मानना ​​है कि आप जो भी काम करो उसमें अपने दिमाग को Presence of Mind में रखो ये एक सक्सेस की है! 

विराट कोहली की तरह कैसे  हमेशा एनर्जी  में रहे - Virat Kohli Ki Tarah Kese Hamesha Energy Me Rahe

दोस्तो या अपनी डाइट में प्रोटीन का इस्तेमाल जरूर करें साथ में आपको आपको नियमित एक्सरसाइज करना भी बहुत जरूरी है क्योकि माइंड को एक्टिव रखने के लिए एक्सरसाइज करना बहुत जरूरी है साथ में आप योग या ध्यान जरूर करिए मेरा यकीन मानिये दोस्तों आप अपनी 100% Energy अपने हर काम में लगा सकते हो! जी हां दोस्तों अगर हमे भी लाइफ में सक्सेस होना हो तो हमे विराट कोहली की तरह अपना हर काम 100 % Energy के साथ करना होगा उसके लिए हमे कुछ बातो का ध्यान रखना पड़ेगा जो में आपको Step by Step समझाऊंगा !

विराट कोहली की तरह कैसे  हमेशा एनर्जी  में रहे - Virat Kohli Ki Tarah Kese Hamesha Energy Me Rahe

वह है जिसमे हम अपना काम जल्दी या कहे की स्पीड में कर सकते है! पर इसका मतलब ये नहीं है की हमें हर कम जल्दी करना है इसका मतलब है हमें एक समय पर एक ही काम करना चाहिए वो भी पुरे फोकस के साथ जिससे हम उस काम में अपनी 100 % Energy लगा दे आपको Presence of Mind को इम्प्रूव करने के बहुत से स्टेप्स है !

1) Presence of Mind Me Kese Rahe 

दोस्तों इंसान की सबसे पड़ी प्रॉब्लम ही यही है की वो Presence of Mind में अपने आप को नहीं रख पता है उसका सबसे बड़ा कारन है! बॉडी की कमज़ोरी स्पोर्ट्स का लाइफ में ना होना अगर हम देखे तो क्रिकेट में विराट कोहली एक एनर्जी के साथ मैदान में उतरता है!और अपनी 100 % Energy अपने वर्क पर देता है दोस्तों आज हम सब मोबाइल की दुनिआ में अपना मंद खोते जा रहे है! आपको Presence of Mind में रहने के लिए! ध्यान करना बहुत जरुरी है सबसे पहले आपको अपना एक Goal बनाना पड़ेगा ऑफ़ उसके लिए आपको छोटे छोटे Steps लेने होंगे ! और फिर आपका माइंड Presence of Mind की स्टेट में आने लगेगा!
 

2) अपनी 100 % Energy कैसे दे !

दोस्तों किसी भी काम में अपनी 100 % Energy भी आप तभी दे पाओगे जब आप Presence of Mind में रहोगे! दोस्तों जैसा की आप खुद भी जानते हो हम जब भी कोई सा वर्क करते है ! तो हमारा दिमाग कही और चले जाता है और ये सबके साथ होता है पैर जैसे जसे अगर हम प्रेक्टिस करने लगे तो हमारा फोकस भी काम में 100 % Energy देने लगता है ! दोस्तों सब खेल Mind का है अगर हम अपने Mind और Energy का सही से उपयोग करे तो हम भी Presence of Mind में रह सकते है ! तो आप सिर्फ प्रैक्टिस करते रहे आपकी एनर्जी ऑटोमैटिक आपके वर्क में 100 % Energy देने लग जाएगी!

3) Real Sports Man कैसे बने 

अगर आप एक Real Sports Man बनना चाहते हो तो आप को अपनी डाइट पर पूरा फोकस करना पड़ेगा! और यही बात जॉब और बिज़नेस टाइप के लोगो के लिए भी Apply होती है एक Real Sports Man को अपने खुद के अनुशाशन में रहना बहुत जरुरी है ! इसलिए आपको अगर एक Real Sports Man बनाना है! तो आपको अपनी डाइट में प्रोटीन का Use करना पड़ेगा!

Conclusion

इस Blog को लिखने का मेरा Aim यही था की में आपको विराट कोहली की तरह कैसे  हमेशा एनर्जी  में रहे - Virat Kohli Ki Tarah Kese Hamesha Energy Me Rahe को बेहतर तरीके से Explain कर सकूँ! दोस्तों हमे इस टाइम पर अपने वर्क में फोकस रहना बहुत जरुरी है आपका चाहे जो भी Aim हो आपको उसको हासिल करने के लिए पूरी लगन के साथ वर्क करना पड़ेगा! क्योकि आज मोबाइल के ज़माने में स्टूडेंट्स हो या कोई भी लाइफ भटकाव बहुत हो गया है! और इंसान हर पल अपने Mind को चेंज कर रहा है! उससे जो वो कर सकता है! वो भी नहीं कर पता जो वो कर रहा है वो भी सही से नहीं कर रहा और जो वो कर सकता था ! और जो वो भविष्य में कर सकता है वो भी नहीं कर पता इसके लिए आपको सबसे पहले अपने Mind को Control करना होंगा! और अपनी बॉडी को भी एक्टिव रखना होगा !

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.